Type Here to Get Search Results !

AKSIPS-45 ने मनाया वार्षिक समारोह



     चंडीगढ़.......AKSIPS 45 ने टैगोर थिएटर में  वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया, आदमी के दिल और आत्मा पर रोशनी डालते हुए एक मनमोहक नाट्य प्रस्तुति 'हाल ए दिल - ए वॉर विदइन'  का मंचन किया गया , ‘द ग्रुप ऑफ़ एकसिप्स’ के कार्यकारी निर्देशक  जसदीप कालरा उपस्थित थे। ‘सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रा’ ने अथितियों का संगीतमय स्वागत किया। मुख्य अतिथि द्वारा  पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ समारोह का शुभारम्भ किया गया। निर्देशिका  एकसिप्स 45, डॉ. जैस्मिन कालरा ने सम्मानित सभा का अभिनंदन किया। प्रिंसिपल एकसिप्स 45, पामिला कौर ने स्कूल की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

कलाकारों द्वारा तैयार किए गए नाटक में असंख्य अनुभवों का चित्रण किया गया जो आम आदमी के जीवन को परिभाषित करता हैं। दैनिक जीवन के संघर्षों से लेकर विजय के क्षणों तक, "हाल ए दिल" ने एक सम्मोहक कथा में मानवीय भावनाओं को उजागर किया । नाटक जिसका मंचन किया गया रोजमर्रा की जिंदगी की चुनौतियों का एक मार्मिक प्रतिबिंब पेश करता है और मानव अधिकारों और कर्तव्यों के महत्व के प्रति जागरूकता पैदा करता है ।नाटक की शुरुआत एक आम आदमी ‘आज़ाद’ के नियमित रूप से कार्यालय जाने से हुई और वह उन चुनौतियों को उजागर करने के लिए आगे बढ़ा, जिन्हें हल करने के लिए वह पुलिस विभाग के सामने आता है। वह ड्रग माफिया, लैंड -माफिया, महिला सशक्तिकरण और गैंगवार आदि जैसे मुद्दों को उठाता है। नाटक का अंत आम आदमी के पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के साथ होता है, जिसके बाद एक अदालत का दृश्य होता है, जहां वह दर्शकों को बताता है कि वह एक पूर्व सेना अधिकारी है, जिसने अपना बहुत कुछ देश पर न्योछावर किया है इसलिए वह अपने देश में हो रहे अत्याचारों को स्वीकार नहीं कर पा रहा । वह दर्शकों से बात करता है और उन्हें समय की मांग को पूरा करने और अपने अधिकारों और कर्तव्यों का एहसास करने का मशविरा देता है । नाटक का समापन रंगारंग नृत्य प्रदर्शन के साथ हुआ।

नाटक के पीछे दूरदर्शी एकसिप्स समूह के प्रशासन निर्देशक सिद्धांत कालरा ने कहा, “ हमारा लक्ष्य एक ऐसा प्रोडक्शन तैयार करना था  जो न केवल मनोरंजन करे बल्कि हमारे दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव भी छोड़े। 'हाल ए दिल' प्रेम का प्रतीक हैं , और हम इस से मिली  सकारात्मक प्रतिक्रिया से खुश हैं । “

वार्षिक समारोह, जो एकसिप्स 45 के भीतर विविध प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, दर्शकों को सब प्रकार से मंत्रमुग्ध करने में सफल रहा ।"

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.